About Us

बैंक मदद वेबसाइट बनाने का मुख्य उद्देश्य बैंकिंग और वित्त के क्षेत्र में लोगों की मदद करना है। आज के आधुनिक समय में बैंक का हर काम आज इंटरनेट और फ़ोन से ही हो जाता है और बैंक जाने की जरुरत भी नहीं पड़ती है।

अब बात यहीं खत्म नहीं हो जाती है क्योंकि आज लोगो के हाथ में स्मार्टफोन है और इंटरनेट भी है लेकिन फिर भी बैंकिंग के कई काम उन्हें नहीं पता की कैसे करने है और वैसे भी इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करते समय अगर आपने कोई भी गलती कर दी तो आपको भारी नुक्सान हो सकता है। इसी बात को मद्देनज़र रखते हुए इस वेबसाइट को बनाया गया है ताकि भारत में रहने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगो की मदद करि जा सके।

अगर आज हम इंटरनेट की बात करें तो इंटरनेट पर ज्यादातर इंग्लिश कंटेंट ही है। ऐसे में अगर आप गूगल पर कुछ सर्च करते है तो आपको ज्यादातर सर्च रिजल्ट इंग्लिश में ही देखने को मिलेंगे और अगर आपको इंग्लिश नहीं आती है तो फिर हो सकता है की आपकी परेशानी का हल आपको इंटरनेट पर ना मिले।

इसीलिए बैंक मदद वेबसाइट को आप लोगो के लिए ही बनाया गया है जिससे बैंकिंग और वित् की सारी जानकारी आपको अपनी हिंदी भाषा में ही मिल सके। इस वेबसाइट पर आपको हर भारतीय बैंक चाहे वह सरकारी हो या प्राइवेट सभी की A to Z जानकारी मिलेगी।