Canara Bank Balance Check | Canara Bank Balance Enquiry Number

क्या आपका भी केनरा बैंक में अकाउंट है और आप Canara bank balance check करना चाहते है तो आप बिलकुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल में मैं आपको 7 तरीके केनरा बैंक का बैलेंस चेक करने के लिए बताऊंगा। Top 7 Ways to check Canara Bank Balance.

केनरा बैंक एक सरकारी बैंक है जिसकी देशभर में कई शाखाएं है। केनरा बैंक भले ही सरकारी हो लेकिन फिर भी वह आपको कई सुविधाएं गैर सरकारी बैंक जैसे देता है।

मिस कॉल से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

केनरा बैंक की मिस कॉल बैंकिंग का इस्तेमाल करके आप अपने खाते का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से canara bank balance enquiry number पर एक मिस कॉल करनी है। निचे दो टोल फ्री नंबर है। अगर आप अंग्रेजी में जांचना चाहते है तो पहले नंबर पर कॉल करे और अगर आप हिंदी में जांचना चाहते है तो दूसरे नंबर पर कॉल करे।

  • Canara Bank Balance Check Number – 9015613613 (हिंदी में जानने के लिए)
  • Canara Bank Balance Enquiry Number – 9015483483 (अंग्रेजी में जानने के लिए)

अगर आपका मोबाइल नंबर केनरा बैंक में रजिस्टर नहीं है तो फिर आपको सबसे पहले ब्रांच जाकर अपने मोबाइल नंबर को अपने खाते में पंजीकृत कराना होगा। नहीं तो आप निचे दिए दूसरे तरीको से अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है।

एसएमएस से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

एसएमएस बैंकिंग से बैलेंस चेक करने के लिए अपने मोबाइल से ‘BALxxxx‘ और अपने अकाउंट के अंतिम 4 डिजिट लिखकर 09289292892 भेजे। इसके बाद आप अपने खाते का बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और भी बहुत कुछ जान सकते है।

  • Canara Bank Balance Check SMS Number- 09289292892

इंटरनेट बैंकिंग से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

केनरा बैंक अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा भी देता है तो अगर आप केनरा बैंक की नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते है तो फिर आप इंटरनेट बैंकिंग से अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

  • नेट बैंकिंग सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले खुद को नेट बैंकिंग सर्विस के लिए पंजीकृत करना होगा।
  • इसके बाद आपको केनरा बैंक की वेबसाइट में जाकर अपनी आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है।
  • लॉगिन होने के बाद आप स्क्रीन पर अपने अकाउंट का बैलेंस देख सकते है।

मोबाइल बैंकिंग से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करके भी आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में केनरा बैंक की मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। केनरा बैंक की मोबाइल एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों पर मिल जाएगी।

मोबाइल बैंकिंग के लिए आप केनरा बैंक के CANDI- Mobile Banking या Canara DiYa ऐप डाउनलोड कर सकते है। ऐप डाउनलोड करने के बाद आप इसमें बैलेंस इन्क्वारी कर सकते है।

एटीएम से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

अगर आप कही घर से बाहर है तो आप एटीएम से भी अपने केनरा बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको कुछ चरणों का पालन करना होग।

  • सबसे पहले केनरा बैंक या किसी भी बैंक के एटीएम में जाएं।
  • इसके बाद अपना एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में डाले।
  • इसके बाद अपना 4 digit का पिन डाले।
  • इसके बाद Balance Enquiry / Check Account Balance के ऑप्शन को सेलेक्ट करे।
  • इसके बाद आपका अकाउंट बैलेंस एटीएम के डिस्प्ले में दिखाई देगा। अगर आप चाहे तो इसकी रसीद प्रिंट भी कर सकते है।

पासबुक से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

जब आप किसी भी बैंक में अकाउंट खुलवाते है तो बैंक आपको एक पासबुक देता है। आप उस पासबुक से भी अपने खाते की शेष राशि को जान सकते है। इसके लिए आपको अपनी पासबुक को लेकर ब्रांच जाना होगा। और वहां अपनी पासबुक में प्रिंटिंग मशीन से या बैंक कर्मचारी के द्वारा प्रविष्टि (entry) करानी होगी।

इसके बाद आप अपनी पासबुक में अपने खाते की शेष राशि को देख सकते है।

कस्टमर केयर से केनरा बैंक का बैलेंस चेक करे?

अगर आप केनरा बैंक के कस्टमर केयर पर फ़ोन करके अपना बैलेंस पता करना चाहते है तो आप ऐसा भी कर सकते है। इसके लिए आपको केनरा बैंक के टोल फ्री नो पर कॉल करना है।

  • Canara Bank Balance Check Toll free Number – 1800-425-0018

इसके बाद आप आईवीआर पर अपनी भाषा को चुन कर अपने अकाउंट का बैलेंस सुन सकते है या फिर आप बैंक के कर्मचारी से बात करके अपने खाते का बैलेंस पूछ भी सकते हैl

केनरा बैंक बैलेंस के FAQs

केनरा बैंक की अंतिम 5 लेनदेन कैसे चेक करे?

इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से इस नंबर 9015734734 पर एक मिस कॉल करनी है।

केनरा बैंक का बैलेंस चेक करने का कोनसा सबसे आसान तरीका है?

बैलेंस चेक करने का सबसे आसान तरीका Missed call balance enquiry है। इसमें आपको बस एक मिस कॉल ही करनी है और फिर आपको आपका बैलेंस पता चल जाएगा।

Spread the love

Leave a Comment